Upchunav Result 2023 : घोसी में सपा ने दर्ज की जीत, 7 में से 3 सीटों पर BJP का कब्ज़ा
सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह और बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान


नई दिल्ली : देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. इनमे से सबसे ज्यादा चर्चा में रही उत्तर प्रदेश के मऊ की घोसी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने जीत हासिल की है, जबकि बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को हार का सामना करना पड़ा है. खबर है कि सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह 34वें राउंड में 42763 वोटों बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को हराया है. 

इसके अलावा उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 2405 वोटों से हराया. भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास को 33247 वोट मिले.  पश्चिम बंगाल धूपगुड़ी सीट पर टीएमसी उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय ने जीत दर्ज की है. झारखंड के डुमरी विधानसभा उपचुनाव ने जेएमएण उम्मीदवार बेबी देवी ने एनडीए उम्मीदवार यशोदा देवी को हराया है.

गौरतलब है 5 सितंबर को पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट, त्रिपुरा की धनपुर और बॉक्सनगर सीट, केरल में पुथुपल्ली सीट, यूपी की घोसी सीट, उत्तराखंड की बागेश्वर सीट और झारखंड की डुमरी सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था. आज (शुक्रवार) को सभी सीटों के नतीजे सामने आ गए हैं. 

त्रिपुरा की दोनों सीटों पर बीजेपी की जीत
त्रिपुरा में सिपाहीजाला जिले की धनपुर और बोक्सानगर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में दोनों सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

केरल के पुथुपल्ली में यूडीएफ की जीत
केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में  यूडीएफ के चांडी ओमान ने जीत दर्ज की है. इस सीट पर 1,76,417 मतदाता हैं, जिनमें 90,281 महिलाएं, 86,132 पुरुष और चार ट्रांसजेंडर शामिल हैं. ये सीट ओमन चांडी के निधन के बाद खाली हुई थी.

झारखंड के डुमरी में झामुमो की जीत
गिरिडीह जिले के डुमरी सीट पर उपचुनाव में झामुमो उम्मीदवार बेबी देवी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने आजसू उम्मीदवार यशोदा देवी को हराया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें