आईपीएल 2024 : भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच नियुक्त
श्रीधरन श्रीराम


नई दिल्ली : लखनऊ सुपर जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम को अपना सहायक कोच नियुक्त किया है। आईपीएल के पहले दो सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने के बावजूद, लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुख्य कोच एंडी फ्लावर से नाता तोड़ लिया, जिन्हें बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने साथ जोड़ लिया।

फ्लावर को बर्खास्त करने के बाद, लखनऊ सुपर जायंट्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया। इसके बाद अब आईपीएल फ्रेंचाइजी ने श्रीधरन श्रीराम को अनुबंधित किया है, जिन्होंने अतीत में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में भी काम किया है।

लखनऊ की टीम में जहां लैंगर और श्रीराम क्रमशः कोच और सहायक कोच होंगे, वहीं भारतीय क्रिकेट के दिग्गज गौतम गंभीर भी मेंटर के रूप में स्टाफ का हिस्सा हैं।  इन तीनों के अलावा, विजय दहिया, प्रवीण तांबे और दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी मोर्ने मोर्कल और जोंटी रोड्स भी टीम के सहायक कोच हैं। पिछले महीने, उन्होंने भारत के पूर्व विकेटकीपर और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को भी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया था।

श्रीराम की बात करें तो उनके पास हाई प्रोफाइल टीमों को कोचिंग देने का काफी अनुभव है। ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने के अलावा, श्रीराम ने बांग्लादेश की टी20 टीम के साथ भी काम किया है। वह ऑस्ट्रेलिया के बैकरूम स्टाफ का हिस्सा थे जब उन्होंने 2021 में टी20 विश्व कप जीता था। श्रीराम आईपीएल में कोचिंग के लिए भी नए नहीं हैं। अतीत में, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सहायक कोच के रूप में काम किया है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें