उप्र : बारिश और आकाशीय बिजली से 19 लोगों की मौत, कई जिलों में अलर्ट
File Photo


लखनऊ : यूपी के राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश से जगह-जगह पानी भर गया हैं. सड़कों और घरों में पानी भर गया है. जानकारी के मुताबिक अतिवृष्टि, आकाशीय बिजली और नदी में डूबने से कुल 19 लोगों की जान गई है. वहीं कई लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.


उप्र राहत कार्यालय ने सोमवार को बताया कि लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, उन्नाव, मुरादाबाद, हरदोई, प्रतापगढ़ संभल सहित कई जिलों में रविवार से बारिश हो रही है. यह सिलसिला अब भी कई जिलों में जारी है. इन जिलों में गिरी आकाशीय बिजली, अतिवृष्टि और नदी में डूबने से 19 लोगों की मौत हुई है.

मृतकों में हरदोई, बाराबंकी से तीन-तीन, प्रतापगढ़, कन्नौज में दो-दो और अमेठी, देवरिया, जालौन, उन्नाव, सम्भल, रामपुर, मुजफ्फरनगर में एक-एक जनहानि हुई है. यह आंकड़ा बीते चौबीस घंटे का है. इसमें आगे इजाफा हो सकता है जिसके संबंध राहत आयुक्त कार्यालय अवगत कराएगा.

उल्लेखनीय है कि आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ ने यह संभावना जताई है कि कई जिलों रविवार की रात से सोमवार तक भारी बारिश हुई है. बरसात के पानी से जिलों के कई शहरी और ग्रामीण इलाके जलमग्न हो गए हैं. सड़क और रेल मार्ग प्रभावित हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र ने यह संभावना जताई है कि 12 सितम्बर मंगलवार तक ऐसा ही मौसम रहेगा. 13 सितंबर मानसून की सक्रियता में कमी होने उम्मीद है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें