विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना कार्यक्रम में बोले राजनाथ, कहा- पिछली सरकारों में दिए गए लोन को देश भुगत रहा
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह


लखनऊ : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के कार्यक्रम में सहभागिता की। इस अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों में बिना मतलब के ऐसे लोन दिए गए, जिसका नतीजा देश को अब तक भुगतना पड़ रहा है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान केवल कुछ विशेष लोगों को ही लोन दिया जाता था। जो लोग सरकार के ज्यादा करीब थे, उन लोगों पर सरकार कुछ ज्यादा ही मेहरबान होती थी, लेकिन हमारी सरकार वैसी सरकार नहीं है जिसमें अपने दोस्तों और संबंधियों को बड़ी मात्रा में बैंक से लोन दिलवाया जाता है। हमारी सरकार इस देश की जनता की सरकार है। जनता और हमारे बीच विश्वास का एक अटूट बंधन है। हम जनता पर विश्वास करते हैं और जनता भी हम पर विश्वास करती है।

रक्षामंत्री ने कहा कि अब हमें आम आदमी पर, अपने गरीबों पर और अपने व्यवसायियों पर विश्वास है। इस देश के गरीबों ने, यहां की जनता ने हम पर विश्वास जताया, हमें आशीर्वाद दिया, हमारी सरकार बनाई इसलिए हम भी यह पूरा प्रयास करते हैं कि उन्हें किसी भी तरह से सिक्योरिटी और गारंटी के मामले में परेशान ना किया जाए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भारत के छोटे कामगारों के माध्यम से देश की आर्थिक समृद्धि का सपना देखा था। बापू का मानना था कि यदि देश के छोटे उद्योग सशक्त हुए तो ग्रामोदय होगा और यदि इस देश के गांवों का उदय हुआ तो हमारी विकास की गति और तेज होगी।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा, विधानसभा सदस्य डॉ. नीरज बोरा, महापौर सुषमा खर्कवाल और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें