इंग्लैंड को झटका, पीठ में दर्द के कारण विश्व कप से बाहर हुए जेसन रॉय, हैरी ब्रूक टीम में शामिल
जेसन रॉय (File photo)


लंदन : भारत में शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव किया है। चयनकर्ताओं ने जेसन रॉय को टीम से बाहर कर दिया है और उनके स्थान पर हैरी ब्रूक को टीम में शामिल किया है। 33 वर्षीय रॉय, 2019 में विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के अभिन्न सदस्य थे, और इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी चार मैचों की श्रृंखला से पहले, उन्हें इंग्लैंड की अंतिम टीम में नामित किया गया था।

हालांकि, पीठ में लगातार ऐंठन के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों में से किसी में भी भाग लेने में असमर्थ रहे। उनकी अनुपस्थिति में, सलामी बल्लेबाज की भूमिका डेविड मालन ने निभाई। मालन ने तीन मैचों में 92.33 की औसत से 277 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार जीता, जिसमें लॉर्ड्स में मैच जीतने वाला शतक भी शामिल था। नतीजतन, यह मालन और जॉनी बेयरस्टो होंगे जो 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप शुरू होने पर इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।

वहीं, ब्रूक ने न्यूजीलैंड श्रृंखला के दौरान कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 68 गेंदों में कुल 37 रन बनाए। ब्रूक ने अब तक अपने करियर में केवल छह एकदिवसीय मैच खेले हैं, उन्होंने जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में इस प्रारूप में पदार्पण किया था। हालांकि, ब्रूक ने पिछले साल सभी प्रारूपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया - विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में, जहाँ उन्होंने 62.15 की औसत और 91 की स्ट्राइक-रेट के साथ 1181 रन बनाए।

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता ल्यूक राइट ने कहा, "हमने एक ऐसी टीम चुनी है, जिसके बारे में हमें विश्वास है कि वह भारत जाकर विश्व कप जीत सकती है। हमें सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों के एक अविश्वसनीय रूप से मजबूत समूह मिला है, जिसे न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीत में प्रदर्शन से रेखांकित किया गया था। समूह की ताकत का मतलब है कि जेसन रॉय के बाहर होने और हैरी ब्रूक के टीम में आने से हमें विश्व स्तरीय खिलाड़ियों पर कुछ कठोर निर्णय लेने पड़े हैं।"

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोश बटलर (कप्तान), हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, सैम करन, डेविड विले, रीस टॉपले, मार्क वूड, गस एटकिंसन।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें