IND vs AUS : रोहित, विराट और हार्दिक को आराम, राहुल संभालेंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमान
File Photo


मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. श्रृंखला के पहले दो वनडे मैचों के लिए कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली और प्रमुख ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है, वहीं, अक्षर पटेल चोट से उबरने में विफल रहते हैं तो उनकी जगह ऑफ स्पिनर आर अश्विन को विश्व कप में शामिल किया जाएगा.

अश्विन और साथी स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. गौरतलब है वनडे विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह मैचों का आखिरी सेट है, रोहित, विराट और हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए टीम में होंगे. पहले दो वनडे के लिए उनके स्थान पर रुतुराज गायकवाड़, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है और केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है.

चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने सोमवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चयनकर्ताओं ने घायल स्पिनर अक्षर पटेल को अधिक समय देने का भी फैसला किया है, जिन्हें 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. अगरकर ने कहा कि रोहित, विराट और हार्दिक को आराम दिया गया है. अगरकर ने कहा कि कई बार आराम शारीरिक नहीं बल्कि मानसिक भी होता है.

पहले दो एकदिनी मैच के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर.

तीसरे वनडे के लिए 17सदस्यीय भारतीय टीम :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस मूल्यांकन के अधीन), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें