पाकिस्तान में एक ही पटरी पर दो ट्रेनों के आने से हुआ हादसा, 20 घायल
File Photo


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के शेखपुरा जिले में रविवार को किला सत्तार शाह के पास दो ट्रेनों की आमने सामने की टक्कर हो गई। इस हादसे में 20 लोग घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब मियांवाली जाने वाली एक यात्री ट्रेन मुख्य रेलवे लाइन पर पहले से खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

पुलिस के मुताबिक इस दुर्घटना में घायल हुए 20 लोगों में महिलाएं और बच्चे भी हैं, जिनमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य चल रहा है और दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है। रेलवे के एक प्रवक्ता के मुताबिक ट्रेन चालक इमरान सरवर और उनके सहायक मुहम्मद बिलाल समेत चार रेलवे अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, उप प्रधान अधिकारी के नेतृत्व में एक जांच आयोग का गठन किया गया है, जो 24 घंटे में अपनी रिपोर्ट देगा।

पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख व्यक्त किया और दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इससे पहले 6 अगस्त को कराची से रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां नवाब शाह के पास पटरी से उतर गईं। इस हादसे में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हुए थे। हादसे के बाद छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें