यूपी : मथुरा स्टेशन पर बड़ा हादसा टला, प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी ईएमयू ट्रेन, यात्रियों ने दौड़कर बचाई जान
प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी ट्रेन


मथुरा : यूपी के मथुरा में रेल हादसा हुआ है. शकूरबस्ती-नई दिल्ली-मथुरा शटल ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर चढ़ गई. हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं. बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ  तब कुछ यात्री बैठे और खड़े थे. जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म में चढ़ी वहां अफरा-तफरी  का माहौल हो गया.

हादसे पर मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी यात्री पहले ही ट्रेन से उतर चुके थे और घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि ये ट्रेन शकूर बस्ती से आती है. ट्रेन रात 10:49 बजे आई. सभी यात्री ट्रेन से उतर गए थे. फिलहाल आगे जांच के बाद ही कुछ पता चल पाएगा.

बताया जा रहा है कि लोको पायलट इंजन को बंद कर खड़ी कर रहा था, तभी किसी कारणवश इंजन ने रफ्तार पकड़ ली और ट्रेन स्टॉपर को तोड़ती हुई प्लेटफार्म पर दौड़ने लगी. प्लेटफार्म पर इंजन को चढ़ता देख प्लेटफार्म पर बैठे और खड़े लोग भाग निकले, लेकिन उनका सामान ट्रेन इंजन के नीचे दब गया.

 इस हादसे में बड़ी बात यह रही कि प्लेटफार्म पर ट्रेन इंजन के चढ़ने की कुछ दूरी पर OHE लाइन का पोल लगा हुआ था, जिससे इंजन टकरा गया और क्षतिग्रस्त होकर रुक गया. अगर बिजली का पोल नही होता तो ट्रेन कहां तक प्लेटफार्म पर दौड़ती और कितने लोग इसकी चपेट में आते इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें