एशियाई खेल में हिस्सा लेने के लिए  ऋतुराज गायकवाड़  के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम चीन रवाना
ऋतुराज गायकवाड़ को एशियाई खेलों में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।


मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम अपने बहुप्रतीक्षित एशियाई खेलों के लिए गुरुवार को भारत से चीन के लिए रवाना हो गई है। भारतीय टीम 3 अक्टूबर को अपना अभियान शुरू करेगी। भारतीय खेल प्राधिकरण ने टीम इंडिया की मुंबई एयरपोर्ट से चीन के लिए उड़ान भरने की तस्वीरें साझा कीं।
 
साई मीडिया ने एक्स पर लिखा, "पुरुष क्रिकेट टीम एशियन खेलों के लिए पूरी तरह से तैयार है! टीम इंडिया ने एशियन खेलों में अपने बहुप्रतीक्षित अभियान के लिए मुंबई हवाई अड्डे से हांगझू के लिए उड़ान भरी है। हम उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।"

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान आईसीसी टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पांच स्थान वाली टीमें हैं, इसलिए इन्हें सीधे क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश दिया गया है।  ऋतुराज गायकवाड़ को एशियाई खेलों में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। यशस्वी जयसवाल को भी टीम में जगह मिली है।




शिवम दुबे जो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के मध्य क्रम की बल्लेबाजी (सीएसके) की रीढ़ थे, उन्हें एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में वापस बुलाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में दमदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अपने शानदार आईपीएल प्रदर्शन के दम पर विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह ने भी टीम में जगह बनाई है।

एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम:  ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)। खिलाड़ियों की स्टैंडबाय सूची: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें