SA vs NED : विश्व कप में मिली हार के बाद बोले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा, कहा-नीदरलैंड को 200 रनों के पार नहीं जाने देना चाहिए
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा


धर्मशाला : मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में नीदरलैंड से अपनी टीम की 38 रन से हार के बाद, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि उनकी टीम को नीदरलैंड को 200 रनों के पार नहीं जाने देना चाहिए था,और वे अतिरिक्त रनों को बेहतर तरीके से नियंत्रित कर सकते थे। लोगान वान बीक के तीन विकेट, कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के अर्धशतक और रूलोफ वान डेर मेरवे के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हरा दिया। नीदरलैंड की पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने अतिरिक्त के जरिए 32 रन दिए, जो मैच के अंत में अफ्रीकी टीम के लिए हार का कारण बना।

मैच के बाद बावुमा ने कहा, "एक समय डच टीम का स्कोर 6 विकेट पर 112 रन था, यहां से हमें उन्हें 200 के पार नहीं जाने देना चाहिए था। हमने गेंद वहीं गिरा दी, लेकिन फिर भी लक्ष्य का पीछा करने को लेकर आश्वस्त थे। लेकिन वे हमारी बल्लेबाजी में कुछ कमियां निकालने में सक्षम थे। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लिनिकल थे। हम अतिरिक्त पर नियंत्रण कर कर सकते थे। क्षेत्ररक्षण मानक के अनुरूप नहीं था। हमें लड़कों के साथ कुछ बातचीत करने की जरूरत है। आपको भावनाओं को अंदर आने देना होगा। इससे दुख होगा। हमारा अभियान अभी खत्म नहीं हुआ है। यह डच टीम का बेहतरीन प्रदर्शन था। उन्होंने हमें पूरे समय दबाव में रखा। उन्हें शुभकामनाएँ।''

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने नीदरलैंड्स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और एक समय डच टीम 112 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन यहां से एडवर्ड्स (69 गेंद पर नाबाद 78) का बेहतरीन अर्धशतक और रूलेफ वान डेर मेरवे (19 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन) और आर्यन दत्त (नौ गेंदों में तीन छक्कों के साथ 23 रन) के साथ उनकी तेज साझेदारियों ने नीदरलैंड को 43 ओवरों में 8 विकेट पर 245 के कुल स्कोर तक पहुंचने में मदद की। बारिश के कारण मैच को घटाकर प्रति पक्ष 43 ओवर कर दिया गया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मार्को जानसन, कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी ने 2-2 विकेट लिया, जबकि गेराल्ड कोएत्ज़ी और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला। 246 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। डेविड मिलर (52 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन), केशव महाराज (37 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन), हेनरिक क्लासेन (28) और गेराल्ड कोएत्ज़ी (22) की संघर्षपूर्ण पारियों के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी टीम 42.5 ओवर में 207 रन पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका अब दो जीत और एक हार तथा चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। नीदरलैंड एक जीत और दो हार के साथ नौवें स्थान पर है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें