Rajasthan Election : कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, टोंक से सचिन पायलट और सरदारपुरा से अशोक गहलोत मैदान में
सचिन पायलट और अशोक गहलोत


जयपुर : राजस्थान में बीजेपी की दूसरी सूची जारी के बाद अब कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की दी है. इस सूची में 33 उम्मीदवारों का नाम का ऐलान पार्टी ने किया है. बता दें कि कांग्रेस की पहली सूची में 33 प्रत्याशियों में से 9 महिला प्रत्याशी हैं. पार्टी ने सादलपुर से कृष्णा पूनिया, मंडावा से रीता चौधरी मालवीय नगर से डॉ. अर्चना शर्मा को टिकट दिया है. वहीं अमित चौहान को नौहार, लक्ष्मणगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा, टोंक से सचिन पायलट और सरदारपुर से अशोक गहलोत को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

इसी तरह सिकराय से ममता भूपेश, जायल से मंजू देवी, ओसियां से दिव्या मदेरणा, जोधपुर से मनीषा पंवार वल्लभनगर से प्रीति गजेन्द्र शक्तावत और कुशलगढ़ से रमीला खड़िया को चुनावी मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस की पहली सूची में 27 फीसदी महिला प्रत्याशी बनाई गई हैं.

वहीं शनिवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. लिस्ट में 83 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं. उम्मीदवारों का फैसला नई दिल्ली में 20 अक्टूबर को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया था. सीईसी की बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली थी. पार्टी ने इस बार नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ की सीट बदल दी है. उन्हें चूरू की जगह तारा नगर सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

इस विधानसभा चुनाव में 2 सिटिंग विधायकों की टिकट काट दी गई है. चितौड़ से चंद्रभान सिंह और सांगानेर से अशोक लाहौटी को पार्टी ने चुनावी मैदान में नहीं उतारा है. भैरोसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़ से टिकट दिया गया, जबकि पहले इनकी विधानसभा से टिकट काट कर दिया कुमारी को मौका दिया गया था. वहीं, सांगानेर से प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा को टिकट दिया गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें