SA vs BAN :  दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश 149 रनों से हराया, विश्वकप में दर्ज की चौथी जीत
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते दक्षिण अफ्रीकाई खिलाड़ी


नई दिल्ली : विश्व कप 2023 के 23वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर बड़ी जीत दर्ज की है। इस बार दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रन से मात दी। इस टूर्नामेंट में यह दक्षिण अफ्रीका की चौथी जीत रही। इस जीत के साथ ही अफ्रीकी टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया है।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 382 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश 233 रन ही बना पाया और मैच 149 रन से हार गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह धराशायी हो गया। बांग्लादेश के लिए एक मात्र संघर्ष का माद्दा महमदुल्लाह ने दिखाया और शानदार शतक भी जड़ा। वो 111 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा, लिटन दास 22, नसुन अहमद 19 रन और हसन महमूद ने 15 रन का योगदान दिया। जबकि टीम को 17 रन एक्सट्रा के तौर पर मिले। दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोट्जे ने तीन विकेट लिए। मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा और लिजार्ड विलियम्स को दो-दो विकेट मिले। केशव महाराज ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही थी। राजा हेंड्रिक्स 12 रन और वान डर डुसेन एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद क्विंटन डिकॉक ने कप्तान एडेन मार्करम के साथ तीसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी निभाई। डिकॉक ने वनडे करियर का 20वां और इस विश्व कप का तीसरा शतक लगाया। वहीं, मार्करम ने वनडे करियर का नौवां अर्धशतक लगाया। 

इस बीच मार्करम 69 गेंद में सात चौके की मदद से 60 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, डिकॉक ने अपने 150वें वनडे में 140 गेंद में 15 चौके और सात छक्के की मदद से 174 रन की पारी खेली। आखिर में हेनरिक क्लासेन ने एक बार फिर धमाकेदारी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में अर्धशतक लगाया। क्लासेन 49 गेंद में दो चौके और आठ छक्के की मदद से 90 रन की पारी खेली। वहीं डेविड मिलर 15 गेंद में एक चौका और चार छक्के की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद को दो सफलता मिली, जबकि मेंहदी हसन, शोरिफुल और शकील अल हसन को एक-एक विकेट मिला।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें