AUS vs NZ :  डेविड वार्नर और डेविड हेड शतकीय साझेदारी, आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के समक्ष रखा 389 रनों का लक्ष्य
डेविड हेड और डेविड वार्नर


धर्मशाला :  विश्वकप में शनिवार को खेले जा रहे मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 389 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया है मैच में  डेविड वार्नर, डेविड हेड और में ग्लैन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के समक्ष इतना बड़ा बड़ा लक्ष्य रखा है। आस्ट्रेलिया ने 50वें ओवर में 10 विकेट खोकर 388 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर टेविस हेड ने जहां शतक जड़ा, वहीं डेविड वार्नर ने 81 रन बनाए। वहीं मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 41 रन बनाए जिनमें दो छक्के और पांच चैके शामिल थे। इससे पूर्व आस्ट्रेलिया ने हालांकि टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन न्यूजीलैंड का यह फैसला उन पर भारी पड़ गया।

आस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी डेविड वार्नर और टेविस हेड ने पहले विकेट के लिए 175 रनों की लंबी साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम ने महज नौ ओवरों में ही 100 रन बना लिए। टेविस हेड ने 67 गेंदों में 109 रन बनाए जिनमें 10 चैके और सात छक्के शामिल थे। इनका स्ट्राइक रेट 162.69 रहा। वहीं वार्नर ने 65 गेंदों में 81 रन बनाए जिनमें पांच चैके और छह छक्के लगाए। इनका स्ट्राइक रेट 125.61 रहा। जोश इंग्लिस ने 27 गेंदों 38 रन जबकि कप्तान पैट कंमिन्स ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 37 रन बनाए जिनमें चार छक्के और दो चैके शामिल थे। मार्नस लाबूशेन और स्टीव स्मिथ ने 18-18 रनों का योगदान दिया। वहीं  न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर ग्लैन फिलिप्स और ट्रैंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा मिचल सैंटनर को दो जबकि जेम्स नीशम को एक विकेट मिला।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें