विश्वकप 2023 : रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया
इससे पहले शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था


धर्मशाला : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आज खेले गए रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह लगातार चौथी जीत रही, जबकि न्यूजीलैंड की छह मैचों में यह दूसरी हार रही. इससे पहले शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की है. 

मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने 65 गेंदों में पांच चौके और छह छक्कों की मदद से  81 रन की पारी खेली. दूसरे छोर पर ट्रेविस हेड 67 गेंदों में 10 चौके और 7 छक्कों की मदद से 109 रनब नाए. वहीं, निचले क्रम में मैक्सवेल, जॉश इंग्लिस और कप्तान कमिंस ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और 41, 38, 37 रन की तेज पारियां खेल दी. 

बता दें कि न्यूजीलैंड के लिए ये लक्ष्य आसान नहीं था बावजूद इसके बल्लेबाजों ने काफी मेहनत करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक ले गए, लेकिन यहां उन्हें यहां हार से हिहि संतोष करना पड़ा. न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने अपने तूफानी शतक से ऑस्ट्रेलिया की सांसे रोक दी. रवींद्र ने महज 89 गेंद में 116 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इसके अलावा डेरिल मिचेल और जेम्स नीशम ने अपने तूफानी अर्धशतकों से कंगारू टीम के छक्के छुड़ा दिए.

गौरतलब है पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेल‍ियाई टीम 388 रन (49.2 ओवर्स) बनाकर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेल‍िया बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से एक समय तक लग रहा था स्कोर 400 के पार चला जाएगा. मैच में न्यूजीलैंड कई कैच छोड़ दिए. जिसके चलते ऑस्ट्रेल‍िया के ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर शानदार बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को आगे बढाकर ले गए. दोनों बल्लेबाजों  ने पहले विकेट लिए महज 19.1 ओवर्स में 175 रनों की जबरदस्त साझेदारी की.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें