IND vs ENG :  रोहित शतक से चूके, भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 230 रनों का लक्ष्य
रोहित शर्मा


लखनऊ : लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी (इकाना स्टेडियम) में खेले जा रहे विश्वकप मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा है। कप्तान रोहित शर्मा के (87) बेहतरीन अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (49) और केएल राहुल (39) की धैर्य भरी पारियों की बदौलत भारत ने 29वें मैच में इंग्लैंड के सामने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए हैं। 

इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने इस मैच में टॉस जीतकर एक मुश्किल विकेट पर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 12वें ओवर तक 40 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल (09), विराट कोहली (00) और श्रेयस अय्यर (04) पवेलियन लौट गए। 

तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को मैच में वापसी दिलाने की कोशिश की। एक समय जब लग रहा था कि भारतीय टीम अब संभल गई है, तभी केएल राहुल को डेविड विली ने चलता कर भारत को चौथा झटका दिया। राहुल ने 58 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 39 रन बनाए। यह विकेट 31वें ओवर में 131 के कुल स्कोर पर गिरा। राहुल के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

37वें ओवर में पारी के तेज गति देने के चक्कर में रोहित आदिल रशीद की गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की और मिडविकेट पर लियाम लिविंगस्टोन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। रोहित ने 101 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्के की बदौलत 87 रन बनाए। रोहित के आउट होने के बाद भारतीय विकेट-जल्दी जल्दी गिरने लगे और टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन ही बना सकी। कुलदीप यादव 9 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं जसप्रीत बुमराह पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने 3, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने 2-2 व मार्क वुड ने 1 विकेट लिया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें