चुनौतीपूर्ण पिच पर मेरे लिए स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था : रोहित शर्मा
रोहित शर्मा


लखनऊ : वर्ल्ड कप 2023 में पहली बार भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में एक चुनौतीपूर्ण पिच पर लक्ष्य सेट करना पड़ा। भारत लगातार विकेट गिरने के कारण परेशानी में पड़ गया और रोहित शर्मा के 87 रनों की बदौलत 9 विकेट पर 229 रन ही बना सका। टीम के कप्तान और प्लेयर ऑफ द मैच रोहित शर्मा के अनुसार, उनके लिए चुनौतीपूर्ण पिच पर अपने सभी अनुभव का उपयोग करना और स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था।

रोहित ने मैच के बाद कहा, "यह सिर्फ मेरे शॉट्स खेलने के बारे में नहीं है, जब आपके पास इतना अनुभव होता है तो आपको उस अनुभव का उपयोग करना होता है और टीम के लिए जो भी आवश्यक हो वह करना होता है, और उस समय मेरे लिए खेल को आगे बढ़ाना आवश्यक था।''

मैच में एक समय भारत ने केवल 40 रन पर तीन विकेट खो दिये थे, लेकिन यहां से रोहित और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की और फिर सूर्यकुमार यादव के साथ साझेदारी में 33 रन और जोड़े, लेकिन शतक से 13 रन पीछे रह गए। वहां से, इंग्लैंड ने नियमित रूप से दो विकेट लिए और भारत को 9 विकेट पर 229 रन पर रोक दिया।

रोहित ने कहा, "मुझे अभी भी ऐसा लग रहा था कि मैच ख़त्म होने के बाद भी हम 20-30 रन पीछे रह गए थे। नई गेंद थोड़ी चुनौतीपूर्ण थी और फिर जाहिर तौर पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया, गेंद नरम होती गई, स्ट्राइक रोटेट करना आसान नहीं था। लेकिन हमने बीच में स्ट्राइक रोटेट करना जारी रखा और फिर, आख़िरकार, आप जानते हैं कि हमें वहां एक अच्छी साझेदारी मिली, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि हम अंत तक 20-30 रन पीछे रह गए।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें