मप्र विस चुनाव : चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बोले राहुल गांधी, कहा- भारत जोड़ों यात्रा से मुझे देश को गहराई से समझने का मिला मौका
राहुल गांधी


भोपाल  : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को अशोकनगर और जबलपुर में चुनावी  जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 हजार किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा की और उस यात्रा में हम लाखों लोगों से मिले, इस दौरान मैं मध्य प्रदेश से भी निकला और मैं किसानों से मिला, माताओं-बहनों, युवाओं से मिला और सड़क पर उतरकर देश को गहराई से समझने का मौका मुझे मिला।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर इस देश में 50 प्रतिशत ओबीसी है तो सरकार चलाने में भी 50 प्रतिशत ओबीसी की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में 15 प्रतिशत आदिवासी है तो देश और प्रदेश चलाने में 15 प्रतिशत आदिवासियों की भागीदारी होनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने एक सरकार को करीब से देखा है और जानकारी है।

 सरकारों को सांसद और विधायक नहीं बल्कि अफसर चलाते हैं। आज हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं, इनके द्वारा ही बजट बांटा जाता है। आदिवासियों को शिक्षा के लिए कितना पैसा मिलेगा, ओबीसी, युवाओं को कितना पैसा मिलेगा यह अफसर तय करते हैं। देश का सारा बजट किस तरह बटेगा यह ये अफसर तय करते हैं।

ओबीसी वर्ग को लेकर केन्द्र सरकार पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि ओबीसी की सरकार है लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इन 90 अफसरों में से कितने ओबीसी अफसर हैं? इन 90 अफसर में से केवल तीन ओबीसी अफसर हैं। राहुल गांधी ने कहा कि क्या कोई मुझे समझा सकता है कि ओबीसी वर्ग की प्रगति कैसे होगी? उन्होंने कहा कि अगर हिंदुस्तान का बजट 100 रू. है तो आदिवासी अफसर केवल 10 पैसे का निर्णय लेते हैं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें