रायबरेली : जमीनी विवाद में पूर्व प्रधान की निर्मम हत्या, आरोपी फरार
मृतक के शव को लिपटकर रोते बिलखते परिजन


गुरुबख्शगंज : रायबरेली जिले के गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद में पूर्व प्रधान की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है.  जानकारी के मुताबिक विवादित जमीन पर जबरन बुवाई को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. जिसमे एक पक्ष की ओर से पिटाई के दौरान 50 वर्षीय पूर्व प्रधान रामदास की मौत हो गई.

मौके पर कई थानों की पुलिस
घटना की सूचना पर मौके पर गुरुबख्शगंज  थाने की पुलिस पहुंच गई, लेकिन हालात बिगड़ता देख लालगंज और खीरों थाने की पुलिस फाॅर्स को मौके पर बुलाया गया है. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेने की कोशिश की लेकिन परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शव देने से इंकार कर दिया. मौके पर सीओ लालगंज द्वारा परिजनों को समझाने के बाद शव को थाने भेजा गया. घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम के साथ अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली.

20 साल से चल रहा विवाद
जानकारी के मुताबिक गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के बसिगवां गांव निवासी पूर्व प्रधान रामदास (52) पुत्र नन्हू का पड़ोस के रहने वाले मुन्नूलाल सोनी 20 वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा था. मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है. बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर विवाद चल रहा था उसी जमीन पर रामदास ने बुधवार को गेहूं की बुआई कर दी थी. इससे नाराज होकर मुन्नू लाल सोनी और धर्मेंद्र सोनी गुरुवार की दोपहर जेसीबी लेकर खेत पहुंच गए और बोआई को नष्ट करने लगे.

लाठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या
इसके बाद रामदास को इस बारे में खबर हुई तो वह मौके पर पहुंच गया और इसका विरोध किया. इस पर मुन्नू लाल सोनी और धर्मेंद्र सोनी ने रामदास पर लाठी-डंडों के अलावा किसी भारी वस्तु से हमला कर दिया. इसके बाद रामदास बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़ा और कुछ देर बाद तड़प-तड़पकर उसने दम तोड़ दिया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार है.
 

आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : एसपी 
मामले में  पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि घटना की जनता से जांच कराई जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्यवाही की जाएगी और जो भी आरोपी होगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं. 

(रिपोर्ट : सुमित प्रताप सिंह )

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें