राजस्थान विधानसभा चुनाव : बीजेपी सरकार ने जारी किया घोषणा पत्र, ढाई लाख नौकरी समेत 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का किया वादा
जेपी नड्डा


जयपुर : राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी किया है. इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं. संकल्प पत्र में बीजेपी ने जनता से कई वादे किए हैं. जिसमे हर जिले में महिला थाना और एंटी रोमियो स्क्वायड बनाए जाने की बाते लिखी हैं. इसके अलावा बच्ची के पैदा होने पर उसे सेविंग बॉन्ड दिया जाएगा.

नड्डा ने कहा कि राज्य में अगर बीजेपी सरकार आती है तो सीएम फ्री स्कूटी और लखपति योजना लाएंगे. इसके साथ ही गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जाएगी. 5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. सरकार बनने पर पांच साल में ढाई लाख सरकारी नौकरी देंगे.

उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र अन्य पार्टियों के लिए औपचारिकता है. लेकिन, बीजेपी के लिए यह विकास का रोडमेप है. जो हमने कहा था किया, लेकिन जो नहीं कहा वो भी किया. कांग्रेस पांच साल में पांच बातों के लिए जानी गई. कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार, महिला अपराध, किसानों का तिरस्कार, पेपर लीक, गरीब और पिछड़ों के साथ अत्याचार, वृद्धा पेंशन योजना में 450 करोड़ रुपये का घोटाला, जल जीवन मिशन में घोटाला हुआ.

नड्डा ने आगे कहा कि रेप में राजस्थान नंबर-1 है. कर्ज माफी में कांग्रेस ने वादाखिलाफी की. सीएम अशोक गहलोत के भाई ने फर्टिलाइजर में घपला किया. एससी-एसटी के खिलाफ राज्य में उत्पीड़न हुआ. केंद्र सरकार ने राज्य की भरपूर मदद की. लेकिन गहलोत सरकार ने बीजेपी के कामों में रुकावट डाली. केंद्र सरकार ने प्रदेश को 23 मेडिकल कॉलेज दिए. हम डबल इंजन की सरकार चाहते हैं. हमारा संकल्प पत्र विकास, सशक्तिकरण, इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें