AUS vs SA : विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया, 8वीं बार फाइनल में
ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया.


कोलकाता : कोलकाता के ईडन गार्डन्स में गुरुवार को खेले गए विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल में पहुंच गई है. यानी अब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 19 नवम्बर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

गौरतलब है आज खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रनों पर ढ़ेर हो गई है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट गंवाकर 47.2 ओवर में इस मैच को  जीत लिया. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत आसान नहीं थी.  क्योंकि अफ्रीका ने 174 रनों पर ही ऑस्ट्रेलिया के 6 खिलाड़ियों वापस पवेलियन भेज दिया था.

मिलर का शतक बेकार
साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. दरअसल उसके 4 खिलाडी 24 रन पर ही आउट हो गए. ऐसी स्थिति में हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने 95 रनों की साझेदारी करके अफ्रीका को 100 रनों के पार पहुंचाया. इसके बाद ट्रेविस हेड ने लगातार गेंदों पर क्लासेन और मार्को जानसेन को आउट करके फिर अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर पहुंचा दिया. इसके बाद डेविड मिलर ने अकेले मोर्चा संभालते हुए टीम के स्कोर को 212  रनों तक पहुँचाया.

डेविड मिलर ने 116 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए. अपनी सी पारी के दौरान मिलर ने 8 चौके और पांच छक्के लगाए. इसके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 48 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसमें चार चौके और दो सिक्स शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान कमिंस और मिचेल स्टार्क ने तीन-तीन विकेट लिए. ट्रेविस हेड और जोश हेजलवुड को भी दो-दो विकेट हासिल हुआ.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें