छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 70 सीटों पर हुआ आज मतदान
फाइल फोटो


छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 70 सीटों पर आज यानी 17 नवंबर को मतदान हुआ। गरियाबंद की नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट की नौ पोलिंग बूथों पर दोपहर 3 बजे मतदान खत्म हो गया, जबकि बाकी सभी 69 सीटों पर शाम 5 बजे मतदान का समय समाप्‍त हो गया। हालांकि, कतारों में लगे लोगों को वोट डालने दिए गए। छत्तीसगढ़ में 67.48 प्रतिशत मतदान हुआ। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। बची सभी 70 सीटों पर शुक्रवार यानी 17 नवंबर को मतदान हुआ।

छत्तीसगढ़ में 18,833 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुई। दूसरे चरण के मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार ने सौ से अधिक कंपनियां तैनात कीं। इसके अलावा, स्थानीय पुलिस विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (सीएएफ) के कुल एक लाख से अधिक जवानों ने मोर्चा संभाला। 3 दिसंबर को मतगणना होगी।

गरियाबंद की नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट की नौ पोलिंग बूथों पर 3 बजे मतदान खत्म हो गया। यहां 91% वोटिंग हुई।

सुरक्षाकर्मियों के दल पर नक्‍सली हमला; एक जवान घायल

बिंद्रानवागढ़ के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र बड़े गोबरा के जंगलों में नक्सलियों ने आईडी विस्फोट किया, जिसमें मतदान करवाने के बाद लौट रहा सुरक्षाकर्मियों के दल का एक जवान घायल हो गया। जवान को इलाज के लिए मैनपुर के अस्पताल में लाया गया है।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...