IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच आज, रोहित ब्रिगेड के पास 12 साल बाद हिसाब करने मौका
भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबला आज


नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ टीमों आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने भिड़ेगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने विश्वकप में लगातार 10 मैच जीत के साथ हौसले बुलंद हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 10 मैचों में 8 जीतकर टीम इंडिया के बराबर पर खड़ी है. ऐसे में आज रोहित एंड कंपनी के लिए बहुत बड़ा दिन होने वाला है.  

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में एक दूसरे का मुकाबला करेंगी. इससे पहले साल 2003 में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हुआ था जब कंगारू टीम ने साउथ अफ्रीका में खेले गए विश्व कप मैच के फाइनल में भारत को 125 रन से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया के पास 12 साल पुराना हिसाब करने का अच्छा मौका है. महेंद्र सिंह धोनी अगुवाई वाली भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में विश्व कप पर कब्जा जमाया था.

कोहली बना चुके हैं 711 रन
विश्व कप 2023 में भारतीय टीम स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सर्वाधिक 711 रन बना चुके हैं वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 6 मैचों में 23 विकेट लेकर दुनियाभर के क्रिकेट जगत में सनसनी तहलका मचा दिया है. विराट और श्रेयस ने इस विश्व कप में अभी तक 537 रन की साझेदारी की है. श्रेयस अय्यर इस विश्व कप में लगातार दो शतक जड़कर खुद को प्लेयर ऑफ द सीरीज के दौड़ में शामिल कर लिया है. भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही पूरे फॉर्म में चल रहे हैं.

भारत की संभावित XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित XI: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें