धनंजय शर्मा बने यूपी एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष
फाइल फोटो


लखनऊ । उत्तर प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस ने धनंजय शर्मा को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसकी घोषणा करते हुए एनसीपी के राष्ट्रीय सचिव व यूपी प्रभारी नसीम सिद्दकी ने कहा कि एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शारद पवार जी के आदेश के क्रम के धनंजय शर्मा को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया जाता। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए सिद्दकी ने कहा कि भाजपा की दोनों सरकारे विकास और रोजगार के मुद्दे पर फेल है। एनसीपी इंडिया गठबंधन के बैनर तले 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने का काम करेगी। 

प्रेस क्लब लखनऊ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि एनसीपी में कोई फूट नही है कुछ लोग जून के महीने में सत्ता की लालच में अजीत पवार के नेतृत्व में एनसीपी छोड़कर चले गये थे क्योंकि एनसीपी और इसके मुखिया हमारे नेता शरद पवार जी भाजपा की शोषण वाली नीतियों की हमेशा खिलाफत की है। उन्होंने एनसीपी छोड़ने वाले लोगों ने एक दल।का गठन भी किया पर उनके साथ जाने वालों की संख्या काफी कम है। उन्होंने एनसीपी आज भी पहले की तरह ही मजबूत है। 

इंडिया गठबंधन की बात करते हुए सिद्दीकी ने कहा कि इंडिया गठबंधन इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा की उन्मादी राजनीति को हरायेगा। हमारे नेता शरद पवार इंडिया गठबंधन के सबसे सीनियर नेता है। सिद्दकी ने कहा कि जल्द ही राम मंदिर का उदघाटन होने जा रहा है। राम मंदिर का उद्घाटन भव्यता से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को रोजगार और विकास पर भी बातें करनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि भाजपा लोकसभा 2024 का चुनाव धार्मिक उन्माद पर लड़ेगी पर इंडिया गठबंधन अपने विकास और रोजगार के एजेंडे से उसे परास्त करेगा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का फार्मूला बिल्कुल स्पष्ट है गठबंधन शामिल दलों में जो दल जिस राज्य में सबसे ज्यादा मजबूत होगा वहाँ उसके नेतृत्व मे इंडिया गठबंधन चुनाव लड़ेगा। 

एनसीपी के नवनियुक्त यूपी प्रदेश अध्यक्ष धनंजय शर्मा ने कहा कि हम जल्द ही यूपी में एनसीपी के संगठन का विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि मै 2009 से एनसीपी से जुड़ा रहा हूं। एनसीपी के विभिन्न पदों पर रहा हूँ और राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने अब मुझ पर प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी। इस पद की जिम्मेदारियों का मैं निर्वाहन करूँगा और पार्टी को यूपी में एक नये मुकाम पर ले जाने का काम करूँगा।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ... ...