अब राजनीति में किस्मत आजमाएंगे शाकिब अल हसन, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव
शाकिब अल हसन


ढाका : बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन देश का 12वां संसदीय चुनाव लड़ेंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, वह सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से अपने गृह जिले मगुरा-1 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जहां 7 जनवरी को मतदान होना है. शाकिब फिलहाल 6 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान लगी उंगली की चोट से उबर रहे हैं। शाकिब मैदान में कब उतरेंगे यह भी अभी साफ़ नहीं है.

28 नवंबर से 10 दिसंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट के बाद, बांग्लादेश छह सफेद गेंद मैचों के लिए 11 से 31 दिसंबर तक न्यूजीलैंड का दौरा करेगा. शाकिब ने विश्व कप से पहले घोषणा की थी कि वह एकदिवसीय कप्तान का पद छोड़ देंगे, लेकिन टी20 टीम के कप्तान बने रहेंगे. तीन टी20 मैच 27 से 31 दिसंबर तक खेले जाएंगे और जून 2024 में अगले टी20 विश्व कप के साथ, टीमों ने पहले से ही अपनी टी20 योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। शाकिब बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का अनुसरण कर रहे हैं, जो पिछले चुनावों के दौरान नरैल से सांसद बने थे. मशरफे इस साल फिर से चुनाव लड़ रहे हैं.

बता दें कि, बांग्लादेश में क्रिकेट और राजनीति के बीच का सम्बंध काफी पुराना है. शाकिब और मशरफे के अलावा, बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन 2009 से सांसद हैं. उन्हें एक बार फिर अपने किशोरगंज निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन मिला. बीसीबी निदेशक शफीउल आलम चौधरी को भी मौलवीबाजार सीट से नामांकन मिला. बांग्लादेश के पूर्व कप्तान नईमुर रहमान, जो मौजूदा सांसद थे, आगामी चुनावों के लिए मानिकगंज सीट सुरक्षित करने में विफल रहे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें