IND vs AUS : तीसरे T20 मैच में मैक्सवेल ने छीनी भारत से जीत, 48 गेंदों पर जड़ा नाबाद शतक
ग्लेन मैक्सवेल


गुवाहाटी : मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत 5 विकेट से हरा दिया है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आखिरी गेंद तक देखने को मिला. मैच के हीरो ग्लेन मैक्सवेल रहे, जिन्होंने 48 गेंदों पर नाबाद 104 रनों की पारी खेलकर भारत के मुंह से जीत छीन ली.

गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 223 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया. मैक्सवेल के अलावा टीम के लिए ट्रेविस हेड ने 35 और कप्तान मैथ्यू वेड ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 2 विकेट लिए. जबकि अर्शदीप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल ने 1-1 सफलता हासिल की. 


तिलक-गायकवाड़ के बीच 141 रनों की साझेदारी
मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 222 रन बनाए थे. इस पारी के हीरो ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ रहे, जिन्होंने 52 गेंदों पर तूफानी शतक जमाया. मुकाबले में भारतीय टीम ने 24 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. यशस्वी जायसवाल (6) और ईशान किशन (0) जल्दी पवेलियन लौट गए थे. तब कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और गायकवाड़ के साथ मिलकर 47 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला. सूर्या 29 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद गायकवाड़ ने मोर्चा संभाला और तिलक वर्मा के साथ मिलकर 59 गेंदों पर 141 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. मैच में गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर सबसे ज्यादा 123 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. यह टी20 इंटरनेशनल में उनका पहला शतक भी है. जबकि तिलक वर्मा ने 31 रन बनाए. गायकवाड़ ने अपनी पारी में 7 छक्के और 13 चौके जमाए.

मैच में ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: ट्रेविस हेड, एरॉन हार्डी, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर, कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा और केन रिचर्ड्सन.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें