चीन में फैल रही रहस्यमय बीमारी से दुनियाभर में टेंशन, बच्चे हो रहे ज्यादा शिकार
File Photo


नई दिल्ली : चीन में फैली नई बीमारी ने दुनियाभर के देशों को एक बार फिर सकते में डाल दिया है. इस बार नई बीमारी से सबसे ज्यादा बच्चे बीमार हो रहे हैं. यह बीमारी निमोनिया जैसी है, इस बीमारी में बच्चों को सांस लेने दिक्कत आ रही है. खबर है कि इस बीमारी से लगभग सात हजार लोग प्रतिदिन अस्पताल आ रहे हैं. हालांकि चीन ने किसी तरह से डरने के लिए मना कर रहा है.

चीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में सांस संबंधी बीमारियों में वृद्धि फ्लू और अन्य ज्ञात रोगाणुओं के कारण हुई है, न कि किसी नए वायरस के कारण. चीन में श्वसन संबंधी बीमारियों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का ध्यान आकर्षित किया है. चीन में किसी बीमारी के मामले बढ़ना दुनिया को डराने वाला है. क्योंकि 2019 में कोविड-19 भी यहीं से शुरू हुआ था और पूरी दुनिया में फैल गया था. बाद में कोविड-19 ने महामारी का रूप ले लिया था.

क्या कहा राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता ने
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्वसन संबंधी संक्रमण के हालिया मामले इन्फ्लूएंजा वायरस, राइनोवायरस, रेस्पिरेटरी सिंकाइटियल वायरस या आरएसवी, एडेनोवायरस के साथ-साथ माइकोप्लाज्मा न्यूमोनिया जैसे सामान्य जीवाणुओं के कारण हुए हैं, जो श्वसन पथ के संक्रमण के लिए जिम्मेदार होते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें