अगले साल जून में होने T20 World Cup में वापसी कर सटे हैं दिग्गज खिलाड़ी, दिए संकेत
फाफ डुप्‍लेसी


नई दिल्‍ली : अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्‍डकप कई दिग्गज खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं. जून 2024 में आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्‍डकप में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्‍लेसी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं. शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट की बात करें तो डुप्‍लेसी ने वर्ष 2020 में इंग्‍लैड के खिलाफ केपटाउन में टी20 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है लेकिन विभिन्‍न टी20 लीग में वे सक्रिय बने हुए हैं.

बता दें कि डुप्‍लेसी आईपीएल 2023 में वे रॉयल चैलेंजर्स टीम के कप्‍तान थे. वे गुजरात जाइंट्स के शुभमन गिल के बाद इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बैटर थे. इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्‍के (36) डुप्‍लेसी ने ही लगाए थे.

उन्‍होंने टूर्नामेंट में सबसे अलिमिटेड ओवर्स में अपने करियर को लंबा करने के लिए उन्‍होंने वर्ष 2021 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान किया था. फाफ इस समय अबूधाबी में क्रिकेट खेल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम के व्‍हाइट बॉल कोच रॉब वाल्‍टर से उनकी टी20 वर्ल्‍डकप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर में वापसी के बारे में चर्चा चल रही है. टी20 वर्ल्‍डकप जून माह में वेस्‍टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होना है.

डुप्‍लेसी ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं.’ उन्‍होंने कहा, ‘हम इस बारे में बात कर रहे हैं. यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है.’ बता दें, डुप्‍लेसी ने वर्ष 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्‍डकप में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्‍तानी की थी लेकिन व्‍हाइट बॉल क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर संन्‍यास का ऐलान नहीं करने के बावजूद पिछले दो टी20 टूर्नामेंट में उन्‍हें टीम में स्‍थान नहीं दिया गया था.

कोच वाल्‍टर ने डुप्‍लेसी की ‘वापसी’ को लेकर विकल्‍प खुले रहे है. उन्‍होंने कहा, ‘कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जैसे फाफ, रिली (रोसुयु) और क्विनी (क्विंटन डिकॉक) जिनके बारे में टी 20 वर्ल्‍डकप को लेकर विचार किया जा सकता है.डुप्‍लेसी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं और 35.53 के औसत और 134.38 के स्‍ट्राइक रेट से 1528 रन बनाए हैं.टी20 इंटरनेशनल में एक शतक और 10 अर्धशतक वे लगा चुके हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें