अंडर-19 एशिया कप में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त
टीम इंडिया ने नेपाल की ओर से रखे गए 53 रन के लक्ष्य को 7.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाए.


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद दमदार वापसी की है. टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर अंडर-19 एशिया कप में धमाकेदार जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने नेपाल की ओर से रखे गए 53 रन के लक्ष्य को 7.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाए. ओपनर अर्शिन कुलकर्णी ने 30 गेंदों पर एक चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए जबकि आदर्श सिंह 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारतीय टीम की 3 मैचों में यह दूसरी जीत है. भारत 4 अंक लेकर  ग्रुप ए में पहले नंबर पर पहुंच गया है. इस ग्रुप में पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान के भी 4 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के आधार पर भारतीय टीम पाकिस्तान से आगे है. भारत ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था जबकि दूसरे मैच में उसे पाकिस्तान से हार मिली थी. तीसरे मैच में भारतीय टीम ने नेपाल  (India Under-19s vs Nepal Under-19s) को रौंदा.

पेसर राज लिंबानी ने सबसे ज्यादा 7 विकेट चटकाए
इससे पहले तेज गेंदबाज राज लिंबानी (Raj Limbani) की अगुआई में भारतीय बॉलर्स की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने नेपाल को 52 रन पर ढेर कर दिया. नेपाल का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. भारतीय कप्तान उदय सहारण ने टॉस जीतकर नेपाल को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया. टीम इंडिया के युवा गेंदबाजों ने नेपाल के नियमित अंतराल पर विकेट गिराए जिससे नेपाल की टीम सस्ते में पवेलियन लौट गई. भारत की ओर से लिंबानी ने 7 विकेट चटकाए.

नेपाल ने नियमित अंतराल पर गंवाए विकेट
नेपाल (India Under-19s vs Nepal Under-19s) की शुरुआत बेहद खराब रही. 50 ओवर के कैच में उसकी टीम 22.1 ओवर में 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. टीम ने 9 के कुल स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था. पेसर राज लिंबानी ने ओपनर दीपक बोहारा को विकेटकीपर अवनीश के हाथों कैच कराकर नेपाल को शुरुआती झटका दिया. बोहारा एक रन बनाकर आउट हुए. उत्तम मागर को बोल्ड कर लिंबानी (Raj Limbani) ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई. उत्तम खाता भी नहीं खोल पाए. अर्जुन कुमाल को अराध्य शुक्ला ने मुशीर खान के हाथों लपकवाया. अर्जुन ने 7 रन का योगदान दिया वहीं कप्तान देव खानाल 2 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे.

गुलशन झा को शुक्ला ने 4 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया वहीं दीपक डुमरी को लिंबानी ने शून्य के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. दीपक बोहारा और दीपेश खांडेल क्रमश: 7 और 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत की ओर से अराध्य शुक्ला ने दो वहीं अर्शिन कुलकर्णी ने एक विकेट लिया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें