CNG एक रूपये हुई महंगी, 20 दिन में दूसरी बार बढ़े दाम, चेक करें नई कीमतें
File Photo


नई दिल्ली : तीन हफ्ते में CNG की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर के लोगों को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, राजधानी दिल्ली और इससे सटे नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम में 1 रुपए तक का इजाफा किया गया है. बढ़ी कीमतें 14 दिसम्बर से प्रभावी हो गई है.

अब ये होंगी नई कीमतें
CNG के दाम में बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में सीएनजी 76.59 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में  82.20 रुपये प्रति किलोग्राम और गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा के लिए 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. गौरतलब है कि 20 दिन अंदर CNG की कीमतों में ये लगातार दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है.

नवंबर में इतनी की गई थी बढ़ोतरी
इससे पहले बीते 23 नवंबर को भी दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा कर दिया गया था, जिसके बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर अब 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम, ग्रेटर नोएडा में ये 79.20 रुपये से बढ़कर 80.20 रुपये और गाजियाबाद में 79.20 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 80.20 रुपये हो गई थी.

जुलाई में कम हुए थे CNG के दाम
CNG Price में लगातार बढ़ोतरी के बीच बीते जुलाई महीने में सरकार ने राहत देने के लिए सीएनजी की कीमत तय करने के मानकों में बदलाव किया था. इसके बाद दिल्ली समेत कई राज्यों में सीएनजी की कीमत में बड़ी गिरावट दर्ज की गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें