रविवार 17 दिसम्बर का राशिफल :  आज सिंह राशि वाले जोखिम के कार्य न करें
आज का राशिफल


मेष राशिफल
आज आप बेहतर महसूस करेंगे और चीज़ें नियंत्रण में रहेंगी। आपका नेटवर्क आपको काम में मदद करेगा और आप विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। घरेलू सौहार्द और प्रेम जीवन के लिए यह अच्छा समय है। आप अपने परिवार के लिए कुछ रचनात्मक सामान घर ला सकते हैं और दोस्तों और परिवार के साथ मूवी या सैर की योजना बना सकते हैं।

वृषभ राशिफल
अधिक काम के कारण आप थके हुए और आलसी हो सकते हैं। धैर्य रखें और साहसिक गतिविधियों से बचें। पिछले निवेशों से रिटर्न नहीं मिल सकता है। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए. आपको पीठ दर्द, तंत्रिका तंत्र, लीवर और त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

मिथुन राशिफल
आज आप रचनात्मक महसूस कर रहे हैं और अपने घर या कार्यालय के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं। इससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और घरेलू जीवन में सामंजस्य आएगा। मित्रों, सहकर्मियों और साझेदारों के साथ विवाद सुलझ सकते हैं और मुकदमेबाजी के मामले में आपको अच्छी खबर मिल सकती है।

कर्क राशिफल
आज आपकी रचनात्मकता चरम पर है इसलिए आप किसी रचनात्मक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। नौकरी चाहने वालों को अपने कौशल को अद्यतन करना चाहिए और छात्रों को अपनी शिक्षा में अधिक प्रयास करना चाहिए।

सिंह राशिफल
माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में व्यस्त हो सकते हैं और उनकी उच्च शिक्षा की योजना बना सकते हैं। दंपत्तियों को अपने बच्चे के बारे में अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। एकल लोगों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आप अपनी वर्तमान नौकरी में पदोन्नति पाने के लिए अपने कौशल को अद्यतन करने और उच्च अध्ययन की योजना बनाने के बारे में भी सोच सकते हैं।

कन्या राशिफल
आप दिवास्वप्न देख रहे होंगे और अपनी जिम्मेदारियों से बच रहे होंगे। हो सकता है कि आपका निवेश अच्छा प्रदर्शन न करे, इसलिए किसी भी चीज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेज़ों को ध्यान से पढ़ें। आपके बड़ों के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। हो सकता है कि आप अपने घर का नवीनीकरण करने की योजना बना रहे हों, लेकिन इंतजार करना ही बेहतर होगा।

तुला राशिफल
आज दूसरों के प्रति दयालु रहें और आपको पुरस्कृत किया जाएगा। आप काम में भी उत्पादक रहेंगे और आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपको अपने भाई-बहन से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। लेकिन खुद से ज़्यादा काम न करें, आराम करने और तनाव दूर करने के लिए कुछ समय निकालें। ध्यान और उपवास से मदद मिल सकती है।

वृश्चिक राशिफल
आज आप पारिवारिक एवं सामाजिक आयोजनों में व्यस्त रहेंगे। आप सभी के प्रति विनम्र और सम्मानजनक होंगे, जिससे आपके रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच आपकी छवि बढ़ेगी। आप ऐसी चीज़ें ख़रीदने में पैसे ख़र्च कर सकते हैं जिससे आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार होगा। आपको किसी नजदीकी रिश्तेदार से शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकता है।

धनु राशिफल
भाई-बहनों के साथ विवाद सुलझ सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। आपकी जीवन शक्ति अच्छी है, जिससे आपको कठिन परियोजनाओं को आसानी से पूरा करने में मदद मिलेगी। काम से जुड़ी एक छोटी यात्रा आपके नेटवर्क का विस्तार कर सकती है। आप किसी जरूरतमंद की मदद भी कर सकते हैं, जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मकर राशिफल
आज आप असंतुष्ट, आलसी और सुस्त महसूस कर सकते हैं, जिससे आपकी कार्य परियोजनाओं में देरी हो सकती है। प्रेमी जोड़ों के लिए बेहतर होगा कि वे शादी के बारे में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें, और नौकरी चाहने वालों को उनके साक्षात्कार से निराशा हो सकती है। आप बेकार के कामों में भी अपना समय बर्बाद कर सकते हैं।

कुंभ राशिफल
आज आराम से रहें, आप अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। कोई भी बड़ा निर्णय लेने या जोखिम लेने से बचें। लेकिन चिंता न करें, दिन में बाद में चीज़ें ठीक हो जाएंगी। आपको अपने बिजनेस को लेकर कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

मीन राशिफल
आज खुद पर और अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करने का अच्छा दिन है। आप कुछ चुनौतियों से पार पाने और अपने लक्ष्य हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं। एकल लोगों को प्यार मिल सकता है, और जोड़ों को एक मजबूत संबंध का अनुभव हो सकता है। छात्र स्कूल में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और यात्रा के अवसर भी मिल सकते हैं।


अधिक धर्म कर्म की खबरें