बुधवार 20 दिसम्बर का राशिफल : कुंभ राशि वाले आज नकारात्मक लोगों से बनाएं दूरी
आज का राशिफल


मेष राशिफल
अपने दिन की शुरुआत ख़ुशी के साथ करें और अपने प्रबंधन कौशल को बढ़ावा देने के लिए कार्यस्थल पर त्वरित निर्णय लें। आय के नए स्रोत की उम्मीद करें और अपने साझेदार के साथ अपने व्यवसाय में निवेश करें। जीवनसाथी के साथ मेलजोल बढ़ने से आपके घरेलू जीवन में मधुरता आएगी।

वृषभ राशिफल 
व्यस्त कार्यसूची आपको थका सकती है और किसी पारिवारिक समारोह में भाग लेना कठिन बना सकती है, लेकिन आप विदेशी संबंध बना सकते हैं। निवेश के प्रति सचेत रहें। नौकरी चाहने वालों को पदोन्नति मिल सकती है।

मिथुन राशिफल
आज सब कुछ नियंत्रण में रहेगा. भाग्य आपके व्यावसायिक लाभ का पक्ष लेता है और आपको आपकी कड़ी मेहनत का पुरस्कार देता है। स्थगित परियोजनाओं को फिर से शुरू करने का यह अच्छा समय है। शांतिपूर्ण धार्मिक यात्रा का आनंद लें और दान देने पर विचार करें।

कर्क राशिफल
आज आपका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। आपको व्यापार या निवेश में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। निवेश करने से बचें, क्योंकि लाभ हानि में बदल सकता है। नकारात्मक परिणामों से बचने के लिए विवादों से बचें।

सिंह राशिफल 
चंद्रमा आज आपको अच्छे पेशेवर समाचार और आनंदमय घरेलू जीवन का आशीर्वाद देता है। छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें, क्योंकि अति-उत्साह आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। महत्वपूर्ण रियल एस्टेट निवेश निर्णय लें। विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान दें.

कन्या राशिफल 
चंद्रमा आज आपको हवा में प्यार का आशीर्वाद देता है। सिंगल लोगों को कोई साथी मिल सकता है। मित्रों और अधीनस्थों के सहयोग से अपने पेशेवर जीवन में आगे बढ़ें। रत्न और आभूषणों में निवेश से जल्द ही सकारात्मक लाभ मिल सकता है। आज बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

तुला राशिफल 
आज आप ख़ुश और ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बौद्धिक विषयों का अध्ययन करने में समय व्यतीत करें और अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए उच्च अध्ययन की योजना बनाएं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में शुभ समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक राशिफल
आपके दिन की शुरुआत सुस्त रहेगी, लेकिन देर शाम के बाद नकारात्मकता नियंत्रण में रहेगी। नए कार्य कनेक्शन व्यवसाय में सुधार के लिए प्रेरित कर सकते हैं। हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेज़ों को ध्यान से पढ़ें।

धनु राशिफल
आशीर्वाद अनिर्णय को दूर करने में मदद करता है। बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होता है. सहयोगी सहकर्मी सफल परियोजनाओं और वेतन प्रोत्साहनों में योगदान करते हैं। डेयरी, पानी, अनाज, गृह निर्माण, कला और संस्कृति में मूल निवासी आज फल-फूल सकते हैं।

मकर राशिफल
पारिवारिक और सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहने से आप विनम्र बनेंगे, जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कलाकृतियों या घरेलू वस्तुओं पर खर्च करने से आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार होता है। आज किसी रिश्तेदार से शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

कुंभ राशिफल
चंद्रमा के आशीर्वाद से आज आप खुश और स्वस्थ महसूस करेंगे, जिससे कार्य प्रदर्शन और प्रतिष्ठा में सुधार होगा। उत्कृष्ट एकाग्रता आज आपको विकास के लिए कठिन व्यावसायिक निर्णय लेने में मदद कर सकती है।

मीन राशिफल
जीवन शक्ति में कमी और पुरानी बीमारी की पुनरावृत्ति आपको परेशान कर सकती है। साहसिक पर्यटन, हड़बड़ी में गाड़ी चलाने और मुकदमेबाजी से बचें। विवादों को अदालत के बाहर सुलझाएं. छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें। जल्द ही किसी विदेश यात्रा पर विचार करें।


अधिक धर्म कर्म की खबरें