Corona Update : इंदौर में दंपति पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मालदीव से लौटे थे भारत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
File Photo


इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमित 2 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले मरीज पति-पत्नी है जो मालदीव से आये थे. कोरोना संक्रमित नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई. कोरोना पॉजिटिव दंपति को तत्काल आइसोलेशन में भेज दिया गया. दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया.

बता दें कि इन दिनों कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के कारण देशभर का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. केंद्र सरकार ने राज्यों को इसको लेकर नई एडवाइजरी जारी की है. खासकर विदेश यात्रा से लौट रहे लोगों पर खास ध्यान रखा जा रहा है, ताकि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके. इसके अलावा संदिग्ध मरीजों पर भी नजर रखी जा रही है.

इंदौर में पति-पत्नी के कोरोना संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य महकमे में खलबली सी मच गई. तत्‍काल दोनों पॉजिटिव को होम आइसोलेट कर दिया गया, ताकि कोविड-19 के फैलाव पर लगाम लगाई जा सके. जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमित पति-पत्नी शहर के पलासिया क्षेत्र के रहने वाले हैं और हाल में ही मालदीव से भारत लौटे थे. बताया जा रहा है कि महिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुकी हैं, जबकि पुरुष को अभी भी होम आइसोलेशन में रखा गया है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का निर्देश
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है कि वे सभी जिलों में कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित करें. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षणों सहित पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित करने की सलाह भी दी है. वहीं, सरकार ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने के लिए कहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...