IND vs SA : पहले टस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 245 पर ढ़ेर, राहुल ने जड़ा शतक
File Photo


नई दिल्ली : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया सस्ते में निपट गई है. सेंचुरियन पार्क में खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम ने सभी निराश कर दिया है, लेकिन केएल राहुल के शानदार शतक के बदौलत टीम इंडिया थोड़ा सम्मानजनक  स्कोर बनाने में सफल रही है. केएल राहुल ने टेस्ट करियर का अपना 8वां महत्वपूर्ण शतक जड़ा.

केएल राहुल ने 133 गेंदों में अपने 100 रन पूरे किये. केएल राहुल 95 रन पर खेल रहे थे तभी पर खेल रहे थे तो जेराल्ड कोएत्जे की गेंद पर जबरदस्त छक्का लगाया और अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद राहुल जायदा विकेट पर नहीं टिक पाए और वह 101 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. राहुल ने 137 गेंदों 101 रन बनाए जिसमे 14 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. राहुल के शतक के दम पर टीम इंडिया 245 रन बनाकर आलआउट हो गई.

राहुल के विकेट गिरने के साथ ही भारत ने अपना 10वां विकेट गंवाया. इसी के साथ भारतीय टीम की पहली पारी भी समाप्त हो गई. भारत ने पहली इनिंग में 67.4 ओवर खेले. केएल राहुल के अलावा किसी भी बैटर के बल्ले से अच्छी पारी देखने को नहीं मिली. पहले दिन ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. कप्तान रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए. कोहली अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे थे. लेकिन 38 पर विकेट दे बैठे. इसके अलावा श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी सिर्फ 31 रन निकले. जायसवाल 17 और गिल 2 रन बनाकर आउट हुए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें