किसी भी समय सीएम पद से हट सकते हैं नीतीश कुमार, बीजेपी के इस बड़े नेता के बयान के बाद मची खलबली
नीतीश कुमार


पटना :  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है. दरअसल,  गिरिराज का दवा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी भी अपने पद से हट सकते हैं. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब‍ JDU में अंतर्कलह की बातें उभर कर सामने आ रही हैं.

जेडीयू के वरिष्ठ नेता फिलहाल पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार भी राष्‍ट्रीय राजधानी पहुंच चुके हैं. बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को लेकर भी लगातार चौंकाने वाली खबरें सामने आ रही हैं.

दरअसल, इन दिनों जेडीयू में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को लेकर खबरें आम हैं. इन सबके बीच भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘नीतीश कुमार कभी भी मुख्यमंत्री पद से हट सकते हैं. उनके पास दो ही विकल्प हैं. वह या तो पार्टी का विलय करें या मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ दें.

बिहार के मुख्‍यमंत्री पद से हटने वाले हैं, यह बात 200 फीसद तय है.’ बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार अपनी ही पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से नाराज चल रहे हैं. ललन सिंह से पद छोड़ने के लिए कहा जा सकता है.

‘लालू यादव मुख्‍य रणनीतिकार’
गिरिराज सिंह ने लालू यादव और नीतीश कुमार को लेकर भी बड़ी बात कही है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘लालू यादव मुख्‍य रणनीतिकार हैं. तेजस्‍वी यादव को मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए वह कुछ भी करेंगे. विधानसभा अध्‍यक्ष राजद का है और वह अहम भूमिका निभाने वाले हैं. विधानसभा अध्‍यक्ष खेल करेंगे.’ बता दें कि गिरिराज सिंह लगातार नीतीश कुमार पर हमला करते रहे हैं. विभिन्‍न मुद्दों पर वह बिहार की मौजूदा सरकार को घेरते रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...