चीनी राष्ट्रपति और पाकिस्तानी जनरल को जान से मारने की मिली धमकी, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने जारी किया वीडियो
राष्ट्रपति शी जिनपिंग


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में रह रहे चीनी अधिकारियों को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने वीडियो जारी कर धमकी दी है. उनके आवास पर आत्मघाती हमला करने की चेतावनी दी है. साथ ही वीडियो जारी कर चीनी राष्ट्रपति और पाकिस्तानी जनरल को धमकी दी गई है. पिछले कई दशकों से बलूचिस्तान की आजादी की मांग को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने एक नया वीडियो जारी किया है.

वीडियो उसके लड़ाके अंग्रेजी भाषा में साफ तौर पर कह रहे हैं कि बलूचिस्तान में चीनी अधिकारियों व नागरिकों और उनके ठिकानों पर आत्मघाती हमले के लिए एक अलग टीम तैयार किया गया है. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के शाखा मस्जिद ब्रिगेड ने एक नई आत्मघाती शाखा का गठन किया है, जिसका मकसद बलूचिस्तान में केवल चीनी ठिकानों और चीनी नागरिक को अधिकारियों को निशाना बनाना है.

 वीडियो में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का लड़ाका स्पष्ट आवाज में कह रहा है, ‘राष्ट्रपति शी जिनपिंग साफ तौर पर सुन लो तुम इसी समय बलूचिस्तान को छोड़ दो, खाली कर दो वरना तुम बलूचिस्तान के बेटों और बेटियों का जौहर देखने के गवाह बनोगे, ऐसा जौहर जो तुम भुला नहीं पाओगे.’ यानी स्पष्ट तौर पर चीनी राष्ट्रपति को धमकी दी गई कि वह बलूचिस्तान से अपने लोगों को तत्काल वापस बुला ले या फिर आत्मघाती हमले झेलने के लिए तैयार रहे.

वीडियो में यह लड़का चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को यह भी बताता है कि बलूचिस्तान में मौजूद पाकिस्तान सेना के लेफ्टिनेंट जनरल असलम बलोच भी उन्हें नहीं बचा पाएंगे. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का यह लड़ाका पाकिस्तानी जनरल को धमकी भी देता है कि जनरल असलम बलोच यह जान लें कि  उनका यानी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी का मिशन लगातार जारी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें