LDA की बड़ी कार्रवाई, सील की एफ-आई बिल्डिंग की मार्केट व्यापरियों ने लगाए गंभीर आरोप
LDA द्वारा सील की गई दुकानें


लखनऊ : राजधानी लखनऊ में बर्लिंगटन चौराहे के समीप बहुचर्चित एफ-आई बिल्डिंग की मार्केट पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बड़ी करवाई की है. बताया जा रहा है कि प्रवर्तन जोन-6 के दस्ते ने यहां बेसमेंट में बनी तीन दुकानें जो संचालित हो रही थी, उन्हें आज सील कर दिया है.


लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा 24 दिसंबर 2023 को इस सम्बन्ध में एक नोटिस दी गई थी. जिसमे बताया गया गया कि बेसमेंट में व्यावसायिक तीन दुकानें संचालित की जा रही है. जिस पर लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा व्यापारियों से मानचित्र उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था. जिस पर 28 दिसम्बर को दुकानदारों ने प्राधिकारी विहित अधिकारी के कोर्ट में पेश होकर रजिस्ट्री एवं मानचित्र प्रस्तुत किया.

वहीं इस मामले में अब दुकानदारों का कहना है कि हमने 20 साल पहले एफ-आई प्रबंधक से दुकाने खरीदी थी. मार्केट का मानचित्र भी व्यापारियों को प्रबन्धक द्वारा उपलब्ध कराया गया था.  जिसके शनिवार को आज इस मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन उससे पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने पहुंचकर मार्केट को सील कर दिया.

व्यापारियों ने आरोप लगाते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण को 20 साल बाद होश आया कि ये दुकानें अवैध है, जबकि ये गलत है और उनको राजनीति के तहत शिकार बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर हमारी दुकानों मानचित्र के विपरीत बनी है तो सभी दुकानदार शमन देने के लिए तैयार है. व्यापारियों ने आरोप लगाया कि हमे सिर्फ परेशान किया जा रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे

आज हो सकता है अमेठी-रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान! पार्टी नेता प्रियंका और राहुल को मनाने में जुटे ..

यूपी की दो हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार ... ...