यूपी : शासन ने 18 IPS अधकारियों का तबादला, नैथानी का प्रमोशन बने डीआईजी, वाराणसी DIG भी बदले
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : योगी सरकार ने गुरुवार देर रात एक बार फिर 18 आईपीएस अधिकारियों तबादला कर दिया है. तबादला सूची में 12 जनपदों के एसपी और कई आईजी-डीआईजी के नाम भी शामिल हैं. बदायूं के एसपी ओमप्रकाश सिंह को डीआईजी वाराणसी रेंज का कार्यभार सौंपा गया है.


लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक को कासगंज का नया एसपी बनाया गया है. 2000 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत किशोर को आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन का महानिरीक्षक बनाया गया है. वहीं आईपीएस अखिलेश कुमार चौरसिया को भ्रष्टाचार निवारण संगठन में डीआईजी की जिम्मेदारी दी गई है.



अलीगढ़ के एसएसपी रहे कलानिधि नैथानी कद बढ़ाया गया है उन्हें अब झांसी रेज के डीआईजी की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा अभिषेक सिंह को एसपी मुजफ्फरनगर और संजीव सुमन को एसएसपी अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं आईपीएस प्रशांत वर्मा को लखनऊ में रेल एसपी बनाया गया है.



मुजफ्फरनगर के एसपी रहे संजीव सुमन को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया गया है. वहीं चित्रकूट की एसपी वृन्दा शुक्ला को बहराइच के नए एसपी की जिम्मेदारी दी गई है. वाराणसी के डीआईजी अखिलेश कुमार को अब भ्रष्टाचार निवारण संगठन में डीआईजी बनाया गया है.

तीन दिन पहले भी हुए थे कई तबादले
अभी तीन दिनों पहले भी यूपी सरकार ने पुलिस विभाग में कई बड़े बदलाव किए थे. सात सीनियर IPS अफसरों के तबादले किये गए थे. इनमें कानपुर के पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार भी हैं. उनकी जगह पर अखिल कुमार कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें