पश्चिम बंगाल के बाद पंजाब में 'इंडिया' गठबंधन को झटका, सीएम मान बोले- 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AAP
मुख्यमंत्री भगवंत मान


नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के बाद इंडिया गठबंधन को पंजाब से भी बड़ा झटका मिला है. बुधवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रेस वार्ता कर साफ कर दिया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सभी 13 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के सीटों पर किसी से समझौता नहीं होगा. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 13 लोकसभा सीट के लिए करीब 40 उम्मीदवार शार्ट लिस्ट किए हैं. आम आदमी पार्टी 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के लिए सर्वे करवा रही है.


बता दें कि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने भी ऐलान किया कि वह पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी क्योंकि पार्टी ने कई प्रस्ताव दिए थे, जिसको इंडिया गठबंधन में नहीं माना गया है. वहीं ममता बनर्जी की नाराजगी सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने तुरंत प्रेस कांफ्रेंस किया और कहा कि ममता के बिना इंडिया गठबंधन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है.

कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन का अहम हिस्सा हैं. रास्ते में कभी-कभी स्पीड ब्रेकर आ जाते हैं. कोई बीच का रास्ता निकाला जाएगा. जयराम रमेश ने कहा, ‘ममता बनर्जी और उनकी पार्टी भारत गठबंधन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. वे हमारे साथ हैं और हम इसका डटकर मुकाबला करेंगे.

अगर उन्होंने कोई बयान दिया है, तो यह एक रणनीति का हिस्सा हो सकता है. इंडिया गठबंधन में कोई मुद्दा नहीं है. हम बीजेपी के खिलाफ इसका डटकर मुकाबला कर रहे हैं.’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी को न्याय यात्रा का निमंत्रण भेजा गया था. मल्लिकार्जुन खरगे ने सभी को पत्र भेजा था.’

इंडिया गठबंधन को झटका देते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में हम लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे. हमने जो प्रस्ताव दिए थे, उन्होंने सभी ठुकरा दिए. मेरा प्रस्ताव नहीं माना इसलिए अब हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. हम बंगाल में अब कांग्रेस के टच में नहीं हैं. कांग्रेस को अपने दम पर लड़ने दीजिए. हम अपने दम पर लड़ेंगे. अंतिम निर्णय लोकसभा नतीजों के बाद लिया जाएगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें