बिहार की राजनीति में नहीं चल रहा कुछ भी ठीक, 15 मिनट में ही खत्म हो गई कैबिनेट की बैठक
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव


पटना :  बिहार की राजनीति में सबकुछ ठीक चल रहा, ये कहना मुश्किल होगा. क्या नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव के बीच के रिश्ते सामान्य हैं, ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि गुरुवार को बुलाई गई कैबिनेट की बैठक में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है. नीतीश सरकार की  कैबिनेट की बैठत सिर्फ 15 मिनट में ही खत्म हो गई. हालात ऐसे बने कि बैठक इतनी जल्द खत्म हुई कि मंत्री और अफसर मीटिंग में मिले नाश्ते को भी खत्म नहीं कर पाए थे.

कैबिनेट की बैठक के बाद अक्सर मीडिया के लिए प्रेस ब्रीफिंग होती है लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं हुआ. बैठक के बाद नीतीश सरकार के कई मंत्री भारी मन से बाहर निकले. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लिफ्ट से आए जबकि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सचिवालय की सीढ़ी से नीचे उतरे. नेताओं को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि बैठक में हालात क्या रहे होंगे. बैठक के क्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लिफ्ट के बगल में सीएम नीतीश कुमार का इंतजार करते दिखे जबकि उनके साथ मंत्री अशोक चौधरी भी थे.

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने दोनों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया और बिना बोले ही आगे बढ़ते चले गए. दूसरी तरफ मंत्री विजेंद्र यादव अकेले अपने चेंबर की ओर बढ़े. हालांकि बैठक में तीन एजेंडों पर मोहर लगी. बैठक में राज्य का अभिभाषण, बिहार सरकार का आम बजट 2024-25 और बजट 2023-24 का थर्ड सप्लीमेंट्री बजट को मंजूरी मिली है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें