IND vs ENG : इंग्लैंड की मजबूत बढ़त, पहले टेस्ट में अंग्रेजों के हाथों फंस न जाए भारत
बेन फोक्स और एलेक्स हार्टले क्रीज पर डटे हैं.


नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. चौथे दिन का खेल जारी है. दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट पर 380 रन से ज्यादा हो चुका है. बेन फोक्स और एलेक्स हार्टले क्रीज पर डटे हैं.  इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने 190 रनों से ज्यादा बढ़त ले ली है.

इससे पहले टॉस जीतकर पहली इनिंग में इंग्लैंड की टीम 246 रनों पर ढ़ेर हो गई थी. वहीं भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर भारत को 190 रनों की बढ़त मिली थी. इंग्लैंड की दूसरी पारी की बात करें तो आर. अश्व‍िन ने सबसे पहले जैक क्राउली को चलता किया. फिर दूसरा व‍िकेट जसप्रीत बुमराह ने 113 रनों के स्कोर पर ल‍िया, ज‍िन्होंने बेन डकेट को 47 रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके ठीक 4 रनों के बाद यानी 117 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने जो रूट को 2 रनों पर चलता कर दिया. चौथा विकेट रवींद्र जडेजा ने  जॉनी बेयरस्टो का ल‍िया जो क्लीन बोल्ड हो गए. फिर अश्विन ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया.

163 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद ओली पोप और बेन फोक्स ने मिलकर 112 रनों की साझेदारी की, जिसने इंग्लैंड को मुकाबले में वापस ला खड़ा कर दिया है. फोक्स ने 81 गेंदों पर 34 रन बनाए. फोक्स के आउट होने के बाद रेहान-पोप ने इंग्लैड को तीसरे दिन और कोई नुकसान नहीं होने दिया था. तीसरे दिन स्टम्प तक इंग्लैंड ने छह विकेट पर 316 रन बनाए थे. ओली पोप 148 और रेहान अहमद 16 रन बनाकर नाबाद लौटे थे.

इंग्लैंड की दूसरी पारी का स्कोर कार्ड
पहली पारी में भारत के लिए रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. जडेजा ने 180 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 87 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. वहीं केएल राहुल ने 86 रनों की पारी खेली थी. राहुल ने इस दौरान 123 गेंदों का सामना किया था और 8 चौके के अलावा दो सिक्स लगाया. यशस्वी ने महज 74 गेंदों पर 80 रन बना डाले थे, जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए. जबकि रेहान अहमद और टॉम हार्टले को दो-दो विकेट मिला.

पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जैक लीच.




अधिक खेल की खबरें