हेमंत सोरेन को ढूंढ रही ED, उधर रांची की सड़कों पर जुटने लगे JMM कार्यकर्ता
हेमंत सोरेन (File Photo)


रांची : जमीन से जुड़े घोटाला मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. दिल्ली में हेमंत सोरेन को ईडी की टीम सरगर्मी से तलाश रही है और उनको लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश में है. हेमंत सोरेन पर कसे इस शिकंजे का असर झारखंड में भी देखने को मिलने लगा है. जैसे ही झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं को हेमंत सोरेन के बारे में जानकारी मिली सभी रांची की ओर निकल पड़े.

रांची में झारखंड के अलग-अलग जिलों से झामुमो के कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में जुट रहे हैं. जानकारी के मुताबिक इन सारे कार्यकर्ताओं का एक ही मकसद है अगर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी होती है तो इस गिरफ्तारी के खिलाफ उन्हें आक्रोश मार्च में शामिल होना है. यही कारण है कि रांची में एकाएक सियासी हलचल के साथ-साथ कानून व्यवस्था को लेकर भी चौकसी बढ़ गई है. रांची के मोरहाबादी मैदान से झामुमो के कार्यकर्ता राजभवन पहुंचेंगे. सभी का आरोप है कि ईडी हेमंत सोरेन को जानबुझकर परेशान कर रही है. इसको लेकर रांची में सीएम आवास के अलावा अन्य भी वीवीआईपी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है.

रांची में होने वाले आक्रोश मार्च में शामिल होने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमलोग आलाकमान के निर्देश पर पहुंचे हैं. अगर हेमन्त सोरेन को कुछ हुआ तो झारखण्ड जलेगा. अभी राजभवन का घेराव होना है या मुख्यमंत्री आवास जाएंगे कार्यकर्ताओं ने ये स्पष्ट नहीं किया है. उनका कहना है कि आलाकमान से निर्देश के बाद ही कार्यकर्ता कोई कदम उठाएंगे.

फिलहाल सीएम आवास से गुजरने वाले ट्रैफिक की व्यवस्था भी सामान्य है तो वहीं दूसरी और रांची में ईडी का दफ्तर भी छावनी में तब्दील कर दिया गया है. सुरक्षा को लेकर चौकस इंतजाम किए जा रहे हैं वहीं ईडी दफ्तर के बाहर फायर ब्रिगेड की भी गाड़ियों को लगाया गया है. रांची में रामगढ़, पतरातू और बड़का गांव से भी झामुमो के कार्यकर्ता लगातार पहुंच रहे हैं और सीएम आवास के करीब पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. धुर्वा स्थित विधानसभा मैदान में भी झामुमो के कार्यकर्ताओं का जुटान हो रहा है. कार्यकर्ताओं की मानें तो झारखंड के अलग-अलग जिलों से कार्यकर्ता चल चुके हैं और सभी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के समर्थन में उनके आवास पर पहुंचेंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...