देशभर के मुख्यमंत्रियों में योगी आदित्यनाथ सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता, अरविंद केजरीवाल भी हुए पीछे
योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता के बाद  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी लोकप्रियता में लगातार इजाफा हो रहा है. सोशल मीडिया पर सीएम योगी फॉलोअर्स के मामले में पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं. एक्स (ट्विटर) प्लेटफॉर्म पर सीएम योगी फॉलोअर्स के मामले में देशभर के मुख्यमंत्रियों के बीच पहले नंबर पर आ गए हैं. वहीं भारतीय राजनेताओं के बीच सीएम योगी तीसरे एक्स पर लोकप्रियता के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ के व्यक्तिगत एक्स अकाउंट ने 27.4 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है.


सीएम योगी राजनेताओं के पर्सनल एक्स अकाउंट के मामले में वह अब केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पीछे हैं. साथ ही उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीछे छोड़ दिया है. केजरीवाल के एक्स पर 27.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ की सोशल मीडिया रीच राहुल राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव से बहुत अधिक है. राहुल गांधी के एक्स पर 24.8 मिलियन और अखिलेश के 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

सीएम योगी के पर्सनल अकाउंट के साथ-साथ ऑफिसियल अकाउंट भी काफी लोकप्रिय है, जिसके फॉलोअर्स की संख्या 10 मिलियन से अधिक है. सीएम योगी के नेतृत्व और फैसलों ने ना उन्हें जनता के बीच लोकप्रिय बनाया है. बल्कि अन्य राज्यों के सरकारों को भी अपराधियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए प्रेरित किया है, जिसे योगी मॉडल के रूप में जाना जाता है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर भारत के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले नेता हैं.

एक्स पर उनके 95.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर गृहमंत्री अमित शाह हैं, जिनके 34.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. रक्षा मंत्री सिंह के 24 और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के 13.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सोशल मीडिया प्लेटफॉ्रम एक्स पर 5.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं एक अन्य केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के 12.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें