IND vs ENG : बुमराह की गेंदबाजी और गिल-जायसवाल की बल्लेबाजी से भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में दी पटखनी
टीम इंडिया के बल्लेबाज मुश्किल में नजर आए तो शुभमन गिल ने मौके पर चौका लगाया और शानदार शतकीय पारी खेली.


नई दिल्ली : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में दमदार वापसी कर ली है. भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन से धूल चटाई. इस मैच में भारत के चार महारथियों ने मिलकर इंग्लैंड को घुटने टेंकने पर मजबूर कर दिया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया था. बल्लेबाजी में जायसवाल और शुभमन गिल चमके जबकि गेंद से बुमराह और अश्विन ने इंग्लिश बल्लेबाजों को परखच्चे उड़ा दिए.

यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में मुश्किल समय में डबल सेंचुरी ठोकी, जिसकी बदौलत टीम इंडिया 396 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. जवाबी कार्यवाही में इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की थी, फिर बुमराह भूखे शेर की तरह मेहमानों पर हावी नजर आए. उन्होंने कुल 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. जिसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत से 143 रन पीछे रह गई. दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाज मुश्किल में नजर आए तो शुभमन गिल ने मौके पर चौका लगाया और शानदार शतकीय पारी खेली. जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रखा.

दूसरी पारी में मेहमानों ने फिर अटकाई थी सांसे
इंग्लैंड ने दूसरी पारी की शुरुआत में भारतीय टीम की सांसे अटका दी थी. सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली और बेन डकेट ने शानदार शुरुआत की. लेकिन इसके बाद भारत के स्पिनर्स पूरी तरह से हावी नजर आए. फिरकी मास्टर आर अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि कुलदीप यादव ने 73 रन पर जैक क्राउली का विकेट लेकर ब्रेक थ्रू दिला दिया. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी 3 विकेट झटके, वहीं अक्षर पटेल और मुकेश कुमार के खाते 1-1 विकेट आया.

इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन जैक क्राउली ने बनाए. उन्होंने 73 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया. इसके अलावा बेन फोक्स और टॉम हार्टले ने रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. भारत ने इस मुकाबले को 106 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें