पाकिस्तान में मतदान के बीच आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, वैन के उड़े परखच्चे
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : पाकिस्तान में नई सरकार के लिए आज सुबह से ही मतदान जारी है. पाकिस्तान में जारी आम चुनाव के बीच गुरुवार दोपहर को बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची में एक पुलिस मोबाइल वैन को निशाना बनाया है. पहले आईईडी ब्लास्ट किया और उसके बाद अंधाधुंध गोलियां बरसाईं, दिससे चारों ओर चीख-पुकार मच गई.

दरअसल, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हुए आतंकी हमले में 5 पुलिस कर्मियों की जान चली गई और 2 अन्य घायल हो गए. हमलावरों ने 30 मिनट से अधिक समय तक लगातार गोलीबारी करने से पहले एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण तैनात किया. इस विस्फोटक से गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. बता दें कि चुनाव से ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार को अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दो धमाकों में कम से कम 30 लोग मारे गए थे.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए गुरुवार की सुबह आठ बजे मतदान प्रारंभ हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मतदान कर रहे हैं. माना जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आ सकती है क्योंकि उसे सेना का समर्थन प्राप्त है. मतदान सुबह शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा. 

देशभर के कुल 12,85,85,760 मतदाता इन चुनावों में अपने मताधिकारों का इस्तेमाल कर सकेंगे. मतदान के मद्देनजर आज देश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. मतदान पूरा होने के तत्काल बाद मतों की गिनती शुरू हो जाएगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें