‎Ind vs ENG : डेब्यू मैच में आकाश दीप का कमाल, इग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को सस्ते में पवेलियन भेजा
आकाश दीप


नई दिल्ली : अपने देश के लिए खेलना किसी भी क्रिकेटर का सपना होता है. अगर अपने पहले ही मैच में कोई गेंदबाज जल्दी विकेट ले तो यह सोने पर सुहागा जैसी स्थिति होती है. आकाशदीप का भारत के लिए खेलने का सपना भी शुक्रवार को सच हो गया. बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच डेब्यू मैच खेला. वे इस सीरीज में डेब्यू करने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं.

27 साल के आकाश दीप ने मैदान पर उतरते ही दिखाया कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में क्यों जगह मिली है. आकाशदीप ने टफ लेंथ पर गेंदबाजी कर इंग्लिश बैटर्स को सताना शुरू किया और इसका इनाम उन्हें अपने दूसरे ही ओवर में ही मिलते-मिलते रह गया. आकाशदीप ने अपने दूसरे और पारी के चौथे ओवर में ही इंग्लिश ओपनर जैक क्राउली के डंडे बिखेर दिए. आकाशदीप विकेट लेने की खुशी में अभी उछल ही रहे थे कि एक गलती ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया.

जैक क्राउली ‘आउट’ होकर पैवेलियन की राह पकड़ ही रहे थे कि अंपायर ने उन्हें रोक लिया. दरअसल, आकाशदीप की यह गेंद ‘नो बॉल’ थी और इसी कारण बैटर को बोल्ड करने के बावजूद उनके नाम विकेट दर्ज नहीं हो सका.

हालांकि, आकाशदीप को अपने पहले विकेट के लिए ज्यादा देर तक तक इंतजार नहीं करना पड़ा. उन्होंने अपने पांचवें और पारी के10वें ओवर में एक नहीं, बल्कि दो-दो विकेट चटका दिए. आकाशदीप ने इस ओवर की दूसरी गेंद पर बेन डकेट को विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच करवाया. बेन डकेट ड्रेसिंग रूम में अभी पहुंचे ही थे कि आकाशदीप ने दूसरे बैटर ओली पोप को भी अपना शिकार बना लिया. आकाशदीप ने ओवर की चौथी गेंद पर ओली पोप को एलबीडब्ल्यू किया. ओली पोप खाता भी नहीं खोल सके.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें