विजय शेखर शर्मा का Paytm पेमेंट्स बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा, बोर्ड की सदस्यता भी छोड़ी
पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा


नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक लगातार चर्चा में है. इस बीच पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और बोर्ड मेंबर का पद छोड़ दिया है. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने स्टॉक एक्सचेंजों को यह जानकारी दी.

गौरतलब है कि आरबीआई ने 29 जनवरी को आदेश जारी करते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे. आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 29 फरवरी के बाद नए डिपॉजिट्स लेने और क्रेडिट ट्रांजैक्शंस पर रोक लगाने का आदेश दिया था. हालांकि बाद में आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 15 मार्च, 2024 तक राहत दे दी.

Paytm ने एम दामोदरन की अगुवाई में बनाई ग्रुप एडवाइजरी कमिटी
उल्लेखनीय है कि आरबीआई के एक्शन के बाद 9 फरवरी को पेटीएम ने कहा था कि मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरन की अगुवाई में एक ग्रुप एडवाइजरी कमिटी बनाई है. यह कमिटी इसे कंप्लॉयंस और रेगुलेशन पर सलाह देगी. 3 सदस्यों की इस कमिटी में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के पूर्व प्रेसिडेंट एमएम चिताले और आंध्रा बैंक के पूर्व सीएमडी आर रामचंद्रन हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें