यूपी में ताबड़तोड़ तबादले,  मुख्यमंत्री योगी ने 6 IPS अधिकारीयों को किया इधर से उधर
File Photo


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में आईएस अफसरों के तबादलों के बाद अब बुधवार यानी 28 फरवरी को आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। खबर है कि आज देर शाम डीजीपी मुख्यालय की ओर से कुल 6 IPS अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं। इन तबादलों के लिस्ट में मऊ, अमेठी और पीलीभीत के एसपी का नाम शामिल है।

तबादलों में इन IPS अफसरों का नाम शामिल
बता दें कि इन तबादलों के तहत IPS अनूप सिंह को अमेठी के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है। जबकि अमेठी के पुलिस अधीक्षक इलामारन जी को मऊ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, पुलिस अधीक्षक CBCID सुनीता सिंह को सेनानायक 37 वीं वाहिनी पीएसी कानपुर, पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा को आगरा पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी, मऊ पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे को पीलीभीत, आगरा डीसीपी रवि कुमार को सेनानायक 11वीं पीएसी सीतापुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ज्ञात हो कि कर्मिक अपर पुलिस महानिदेशक राजा श्रीवास्तव की ओर से जारी किए गए आदेश के तहत ट्रांसफर किए गए अधिकारियों को तत्काल नई जगह पर पदभार ग्रहण कर रिपोर्ट करना होगा।

सुबह ही हुआ था 15 IAS अफसरों का तबादला
गौरतलब है कि, यूपी में आज सुबह ही 15 आईएएस अफसरों का तबादला हुआ था। ऐसे में  माना जा रहा है कि आगामी आम चुनाव को देखते हुए योगी सरकार लगातार एक्शन मोड में है। इसी को  मद्देनजर रखते हुए इन अधिकारियों का ट्रांसफर हो रहा है। सरकार सुनिश्चित करना चाहती है कि चुनाव के समय कोई गड़बड़ी या परेशानी न हो और कानून व्यवस्था भी सुचारू रहे। यहाँ यह भी ध्यान देने वाली बात है कि चुनाव से पहले आचार संहिता लगने के बाद किसी भी अधिकारी का ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है इसलिए ये तबादले अभी किए जा रहे हैं। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें