पश्चिम बंगाल में ED ने सुबह-सुबह कई जगहों पर मारा छापा, शिक्षक भर्ती घोटाले में कार्रवाई
File Photo


कोलकाता : शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल में सुबह-सुबह ऐक्शन हुआ है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कई जगहों पर छापेमारी की है. कोलकाता के न्यूटाउन और नागेरबाज़ार इलाकों में यह छापेमारी की गई है. न्यूटाउन के पाथरघाटा में शिक्षक भर्ती घोटाले में बिचौलियो की भूमिका में रहे प्रसन्न रॉय के कराबी अमीन मास्टर के घर पर छापेमारी की गई है. उनपर लोगों से पैसे लेकर नौकरी देने का आरोप है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ED के अधिकारी नॉर्थ 24 परगना में भी छापेमारी कर रहे हैं. ED के 5 अधिकारियों की टीम पारा शिक्षकों के घर पर छापेमारी कर रही है. ED की एक और टीम दमदम इलाके में भी छापेमारी कर रही है. बता दें कि इसी घोटाले में इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय समेत शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

इससे पहले 15 फरवरी को पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और जेल में बंद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी के करीबी सहयोगी पर कोलकाता में छापेमारी की गई थी. उस समय पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में 5 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई थी. इससे पहले साल 2022 में ED ने पश्चिम बंगाल में स्कूल सर्विस कमीशन (SSC) धोखाधड़ी के मामले में पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें