लोकसभा चुनाव : TMC ने नुसरत और मिमी का काटा टिकट, कांग्रेस के अधीर रंजन के खिलाफ यूसुफ पठान को दिया टिकट
नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती


कोलकाता : संदेशखाली विवाद के बीच तृणमूल कांग्रेस ने सिटिंग सांसद और बंगाली फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां का बशीरहाट लोकसभा सीट से टिकट काट दिया है. पार्टी ने वहां से नुसरत की जगह इसी क्षेत्र से पूर्व सांसद नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है. वहीं, पिछले महीने फरवरी में बंगाली फिल्म अभिनेत्री और जादवपुर लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की सांसद मिमी चक्रवर्ती ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंपा था. उनका कहना था कि, ‘राजनीति मेरे बस की नहीं है.’

टीएमसी ने कांग्रेस के कद्दावर नेता और बहरामपुर सीट के सिटिंग सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने लोकसभा से निष्कासित सांसद महुआ मोइत्रा को कृष्णानगर सीट से लगातार दूसरी बार फिर से उम्मीदवार बनाया है. टीएमसी ने हुगली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी के खिलाफ टीवी पर्सनालिटी रचना बनर्जी को टिकट दिया है. मालूम हो कि ममता हाल ही में उनके शो ‘दीदी नंबर-1’ में शामिल हुई थीं.

रविवार, 10 मार्च को ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने आज आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हाई-प्रोफाइल नामों वाली 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की. पार्टी ने 16 मौजूदा सांसदों को फिर से टिकट दिया है और 12 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसमें बहरामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा और दुर्गापुर से कीर्ति आज़ाद जैसे कुछ नाम शामिल थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें