हरियाणा में भाजपा और जजेपी का गठबंधन टूटा, दुष्यंत चौटाला ने दी जानकारी, बुलाई बैठक 
मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत चौटाला


चंडीगढ़ : हरियाणा में भाजपा और जजेपी का गठबंधन टूट गया है. दिल्ली में मंगलवार सुबह इस संबंध में दुष्यंत चौटाला ने बड़ा ऐलान किया है. सूत्र के अनुसार, भाजपा कोटे के भी कुछ मंत्रियों से इस्तीफा लिया जा सकता है. ऐसे में निर्दलीय विधायकों की लॉटरी लग सकती है और इन्हें हरियाणा मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. वहीं, सीएम मनोहर लाल खट्टर भी इस्तीफा दे सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार,  नए मंत्रियों को मंगलवार शाम को शपथ दिलाई जा सकती है. फिलहाल, जनता जननायक पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने 11:00 बजे दिल्ली में विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. फिलहाल, जेजेपी के पांच विधायक चंडीगढ़ में ही मौजूद हैं. ये मीटिंग में शामिल नहीं होंगे. उधर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने बड़ा बयान दिया है. नयन पाल रावत ने बताया कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूटने जा रहा है. ऐसे में हरियाणा में बीजेपी सभी 10 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि विधायक दल की बैठक से पहले निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह गोलन मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल विधायक रणधीर सिंह गोलन से मुलाकात करेंगे. इससे पहले, निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की. बता दें कि आज का दिन हरियाणा में बीजेपी जीजेपी गठबंधन सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है.

जानकारी यह भी है कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की मंगलवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है. इससे पहले, दुष्यंत चौटाला ने जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी. जेजेपी-बीजेपी से लोकसभा चुनाव में 1 से 2 सीट मांग रही थी, लेकिन भाजपा दो सीटें देना नहीं चाहती है. अगर बीजेपी-जेजेपी में सीट शेयरिंग को लेकर समझौता नहीं होता तो जेजेपी के कदम पर सबकी नज़रें रहेंगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...